CTET Admit Card 2024: सीबीएसई सीटीईटी एडमिट कार्ड इस दिन, सीबीएसई ने अपडेट जारी किया

CTET Admit Card 2024: यदि आपने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए फॉर्म भरा है, तो सभी उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी आ गई है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के माध्यम से परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड और परीक्षा शहर की पर्ची जारी की जाएगी और शहर के बारे में जानकारी परीक्षा शहर की पर्ची के माध्यम से उपलब्ध होगी। अब अभ्यर्थियों के बीच सबसे बड़ा सवाल यह है कि एडमिट कार्ड और परीक्षा की पर्ची कब जारी की जाएगी।

सीटीईटी परीक्षा के लिए हर बार, पहले परीक्षा शहर की पर्ची जारी की जाती है और परीक्षा शहर की पर्ची के बाद, प्रवेश पत्र जारी किए जाते हैं। अब परीक्षा आयोजित होने में ज्यादा समय नहीं बचा है। इसलिए अभ्यर्थियों को चिंता है कि परीक्षा शहर की पर्ची कब घोषित की जाएगी और परीक्षा प्रवेश पत्र कब जारी किया जाएगा, पूरी जानकारी दी गई है।

सीटीईटी परीक्षा सिटी स्लिप या हॉल टिकट 2024 (CTET Exam City Slip Or Hall Ticket 2024)

अगर हम सीटीईटी परीक्षा शहर की पर्ची या हॉल टिकट की बात करें तो अभी तक तारीख और समय की घोषणा नहीं की गई है। सभी उम्मीदवारों को यहां आने की सलाह दी जा रही है ctet.nic.in। जल्द ही सीटीईटी परीक्षा शहर की पर्ची यहां जारी की जाएगी। सीटीईटी परीक्षा 7 जुलाई को आयोजित होने जा रही है और सीटीईटी परीक्षा शहर की पर्ची 1 महीने पहले जारी की जाती है।

सीटीईटी परीक्षा शहर की पर्ची जारी होने के बाद उम्मीदवारों को पता चल जाएगा कि उनका परीक्षा केंद्र किस शहर में बनाया गया है, लेकिन परीक्षा केंद्र के बारे में जानकारी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के माध्यम से ही पता चल पाएगी। सीटीईटी परीक्षा 7 जुलाई को दो पारियों में आयोजित होने जा रही है, पहली पाली का पेपर सुबह 9:30 बजे शुरू होगा और दोपहर 12:00 बजे समाप्त होगा, दूसरी पाली का पेपर दोपहर 2:30 बजे शुरू होगा और शाम 5:00 बजे समाप्त होगा।

सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024 ताजा न्यूज (CTET Admit Card 2024 Latest News)

सीटीईटी एडमिट कार्ड के बारे में सीबीएसई के माध्यम से एक अपडेट जारी किया गया है कि परीक्षा शहर की पर्ची जारी करने के बाद, सीटीईटी का एडमिट कार्ड भी जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होंगे ctet.nic.in सीटीईटी एडमिट कार्ड के माध्यम से उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्र की जानकारी जान सकेंगे। परीक्षा शहर के बारे में जानकारी सीटीईटी परीक्षा शहर पर्ची के माध्यम से ही जानी जाएगी।

सीटीईटी परीक्षा शहर पर्ची जारी की जाती है ताकि उम्मीदवार अपने परीक्षा शहर के बारे में पहले से जान सकें। लेकिन सीटीईटी का एडमिट कार्ड जारी किया जाता है क्योंकि सीटीईटी परीक्षा में प्रवेश के समय सीटीईटी एडमिट कार्ड की आवश्यकता होती है, एडमिट कार्ड के बिना उम्मीदवार सीटीईटी परीक्षा में प्रवेश नहीं कर सकते हैं।

सीटीईटी परीक्षा सिटी स्लिप एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का एक बहुत ही आसान तरीका है। जब उम्मीदवार जाते हैं ctet.nic.in वेबसाइट, होम पेज पर सीटीईटी परीक्षा सिटी स्लिप का विकल्प दिखाई देगा। आप आसानी से लॉग इन करके सीटीईटी परीक्षा सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं, इसके बाद सीटीईटी एडमिट कार्ड के लिए उसी प्रक्रिया का पालन करना होगा । लेकिन सीटीईटी एडमिट कार्ड सीटीईटी परीक्षा के एक सप्ताह बाद ही जारी किया जा सकता है।

Join Telegram Group Link
Join WhatsApp Group Link

FOLLOW US

होम पेज


kurmigaurav100

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Gaurav Kurmi है और में trendy24news.com का Owner हूँ, और में Maharashtra का रहने वाला हूँ इस वेबसाइट के माध्यम में Sarkari Yojana, Job, और ब्रेकिंग न्यूज़ आदि जानकारियां पब्लिश करता हूँ में पिछले 2 सालो से Sarkari Yojana, लेटेस्ट खबरे आदि पोस्ट पब्लिश करने का कार्य कर रहा हूँ, ध्यन्यवाद।

Leave a Comment