LPG Gas Price Cut Good News: अच्छी खबर एलपीजी गैस सिलेंडर सस्ता हुआ, महंगाई से राहत मिली, देखें कितना सस्ता हुआ

LPG Gas Price Cut Good News: अच्छी खबर एलपीजी गैस सिलेंडर सस्ता हुआ, महंगाई से राहत मिली, देखें कितना सस्ता हुआ: जून का महीना शुरू हो गया है लेकिन जून की पहली तारीख से सभी के लिए बहुत अच्छी खबर आई है। सभी लोगों के लिए वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें तय की गई हैं। अब एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट में 72 रुपए की कमी की गई है। और यह तीसरा महीना है जब कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट कम किए गए हैं । कंपनियों ने सभी घरेलू गैस सिलेंडरों की कीमत 14.2 किलोग्राम रखी है।

यानी घर में इस्तेमाल होने वाले सिलेंडर में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसके रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है, यह खबर आईओसीएल की वेबसाइट से मिली है। नई और ताजा दर 1 जून, 2024 से लागू की गई है। यह कमी केवल वाणिज्यिक गैस सिलेंडरों की कीमतों में की गई है। दिल्ली में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर का रेट घटकर 69.50 रुपए रह गया है।

राष्ट्रीय राजधानी में अब यह गैस सिलेंडर 1676 रुपये में उपलब्ध होगा। इसके अलावा कोलकाता में रेट में 72 रुपये की कमी की गई है और अब यह सिलेंडर 1787 रुपये में उपलब्ध होगा। अगर हम मुंबई में सिलेंडर के रेट की बात करें तो इसमें 69.50 रुपये की कमी की गई है । अब यहां 1629 सिलेंडर उपलब्ध होंगे। चेन्नई में अब सिलेंडर की कीमत 1840.50 रुपए है । चंडीगढ़ में 19 किलो का कमर्शियल गैस सिलेंडर 1697 रुपए का हो गया है।

बिहार की राजधानी पटना में इसकी नवीनतम दर 1932 रुपये है। मध्य प्रदेश के भोपाल में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की दर अब 1704 रुपए है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की दर 2050 रुपये हो गई है। यह कमी का लगातार तीसरा महीना है।

आपको बता दें कि 2018 में भी दरें घटाई गई थीं, लेकिन इन दरों को फिर से घटा दिया गया है। इसके अलावा अप्रैल में सिलेंडर की कीमतों में भी कमी आई थी । आपको बता दें कि केवल कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम कम हुए हैं। अभी तक घरेलू गैस सिलेंडरों की कीमतों में कोई कमी नहीं आई है। उम्मीद है कि जल्द ही घरेलू गैस सिलेंडरों में भी कुछ कमी देखी जा सकती है।

जैसे ही घरेलु गैस सिलेंडर के दाम में कमी आएगी हम आप को तुरंत अवगत करने की कोसिस करेंगे। जिस प्रकार कमर्शियल गैस के प्राइस में कमी आई है, आशा है की जल्द ही गरेलु गैस के प्राइस में भी कमी देखने को मिलेगी।

Join Telegram Group Link
Join WhatsApp Group Link

FOLLOW US

होम पेज


kurmigaurav100

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Gaurav Kurmi है और में trendy24news.com का Owner हूँ, और में Maharashtra का रहने वाला हूँ इस वेबसाइट के माध्यम में Sarkari Yojana, Job, और ब्रेकिंग न्यूज़ आदि जानकारियां पब्लिश करता हूँ में पिछले 2 सालो से Sarkari Yojana, लेटेस्ट खबरे आदि पोस्ट पब्लिश करने का कार्य कर रहा हूँ, ध्यन्यवाद।

Leave a Comment