UPPSC News: यूपीपीएससी नया परीक्षा कैलेंडर आज इस समय, आयोग ने जारी की है जानकारी, देखें पूरी जानकारी

UPPSC News: परीक्षा कैलेंडर को लेकर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से एक बड़ी अच्छी खबर आई है। चूंकि आज नया महीना शुरू हो गया है और जून का महीना आज शुरू होने के बाद उम्मीदवार परीक्षा कैलेंडर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं, लोक सेवा आयोग ने परीक्षा कैलेंडर को लेकर काफी जानकारी साझा की है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से बताया गया है कि सभी भर्तियों की परीक्षा तिथियां एक साथ जारी की जाएंगी। चाहे वह पुरानी भर्ती हो या नई भर्ती। परीक्षा कैलेंडर के माध्यम से सभी भर्तियों की तिथियां एक साथ बताई जाएंगी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से यह भी बताया गया कि परीक्षा कैलेंडर कब जारी किया जाएगा, परीक्षा कैलेंडर के बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

यूपीपीएससी नया परीक्षा कैलेंडर 2024 नवीनतम समाचार (UPPSC New Exam Calendar 2024 Latest News)

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से जून-जुलाई में होने वाली कुछ परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इसके अलावा कुछ परीक्षाएं जून से शुरू होंगी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने बताया है कि जून में आयोजित होने वाली परीक्षा, जो सहायक नगर नियोजन की मुख्य परीक्षा है, 19 जून को आयोजित की जानी प्रस्तावित है। पीसीएस की मुख्य परीक्षा 7 जुलाई को प्रस्तावित है, स्टाफ नर्स यूनानी भर्ती की परीक्षा 9 जून को प्रस्तावित है, इन सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

आयोग ने न केवल जून जुलाई की इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है बल्कि मार्च अप्रैल में होने वाली परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है। जिसमें मुख्य परीक्षा पीसीएस परीक्षा थी। असिस्टेंट सिटी प्लानर की परीक्षा थी और स्टाफ नर्स की परीक्षा थी। ये सभी परीक्षाएं सार्वजनिक सेवा के माध्यम से आयोजित की गई थीं। लेकिन लोक सेवा आयोग के माध्यम से अधिक भर्ती परीक्षाओं की परीक्षा तिथि जारी होने जा रही है।

यूपीपीएससी नया परीक्षा कैलेंडर 2024 नवीनतम अपडेट (UPPSC New Exam Calendar 2024 Latest Update)

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से नए परीक्षा कैलेंडर के बारे में नवीनतम अपडेट आया है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग नया परीक्षा कैलेंडर जारी करने जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आयोग ने 10 जून तक का समय दिया है कि 10 जून तक हम परीक्षा कैलेंडर जारी कर देंगे, लेकिन 10 जून से पहले किस तारीख तक पूरी जानकारी भी आ गई है कि परीक्षा कैलेंडर किस तारीख को आ सकता है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से बताया गया कि हम जून महीने से परीक्षा शुरू करेंगे और दिसंबर तक परीक्षा आयोजित करेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, परीक्षा कैलेंडर का इंतजार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर 4 जून के बाद कभी भी समाप्त हो जाएगा और सभी उम्मीदवार परीक्षा की सभी तिथियों की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। फिलहाल जानकारी है कि परीक्षा का कैलेंडर 5 जून या 6 जून को जारी किया जा सकता है।

Join Telegram Group Link
Join WhatsApp Group Link

FOLLOW US

होम पेज


kurmigaurav100

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Gaurav Kurmi है और में trendy24news.com का Owner हूँ, और में Maharashtra का रहने वाला हूँ इस वेबसाइट के माध्यम में Sarkari Yojana, Job, और ब्रेकिंग न्यूज़ आदि जानकारियां पब्लिश करता हूँ में पिछले 2 सालो से Sarkari Yojana, लेटेस्ट खबरे आदि पोस्ट पब्लिश करने का कार्य कर रहा हूँ, ध्यन्यवाद।

Leave a Comment