UPSESSB TGT PGT News: यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा 90 दिन बाद, आयोग ने दी अच्छी खबर

UPSESSB TGT PGT News: टीजीटी और पीजीटी परीक्षा उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित की जानी है। लेकिन टीजीटी और पीजीटी परीक्षा कब आयोजित की जाएगी? इस संबंध में आयोग ने एक बड़ी जानकारी जारी की है, लाखों उम्मीदवार यूपी टीजीटी और पीजीटी की परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं और उत्तर प्रदेश के उम्मीदवार भी परीक्षा तिथि जारी न होने के कारण नाराज हैं, लेकिन उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है।

यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है। उत्तर प्रदेश में टीजीटी और पीजीटी भर्ती के लिए 13 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने फॉर्म भरा है जो बहुत अधिक संख्या में है इससे पहले 15198 पदों के लिए टीजीटी और पीजीटी भारती का विज्ञापन जारी किया गया था कि भारती बहुत जल्द पूरी हो चुकी है लेकिन इस नई भर्ती में काफी देरी हो रही है, टीजीटी और पीजीटी परीक्षा के बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा 2024 ताजा खबर (UP TGT PGT Exam 2024 Latest News)

यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा के बारे में नवीनतम जानकारी आई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्राप्त जानकारी के अनुसार टीजीटी और पीजीटी भर्ती के लिए परीक्षा 90 दिन बाद शुरू होगी। शिक्षा सेवा चयन आयोग 90 दिनों के बाद इस भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रहा है। उम्मीदवारों के बीच सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि 90 दिनों के बाद टीजीटी पीजीटी परीक्षा किस महीने में आयोजित की जाएगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार टीजीटी और पीजीटी परीक्षा सितंबर माह में आयोजित की जा सकती है। यानी उम्मीदवारों के पास केवल जून, जुलाई और अगस्त बचा है। क्योंकि शिक्षा सेवा चयन आयोग जून के महीने में टीजीटी पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियां जारी करने जा रहा है और जून का महीना भी शुरू हो गया है और आयोग इस भर्ती परीक्षा को 3 महीने बाद आयोजित करने की योजना बना रहा है।

यूपीएसईएसबी टीजीटी पीजीटी परीक्षा समाचार (UPSESSB TGT PGT Exam Today News)

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से जल्द ही टीजीटी और पीजीटी परीक्षा आयोजित की जाने वाली है। जून के महीने में ही शिक्षा सेवा चयन आयोग द्वारा कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे और विभिन्न प्रकार की भर्तियों के लिए शिक्षा सेवा चयन आयोग जून के इस महीने में बहुत बड़े निर्णय ले सकता है और इस बार शिक्षा सेवा चयन आयोग द्वारा कई बैठकें भी आयोजित की जाएंगी।

शिक्षा सेवा चयन आयोग जून के दूसरे सप्ताह में बड़ी बैठक करने जा रहा है। इस मीटिंग में टीजीटी और पीजीटी परीक्षा की तारीख को लेकर नोटिस जारी किया जा सकता है और शिक्षा सेवा चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट क्या होगी इसके अलावा आयोग अन्य भर्तियों पर आने वाले समय में क्या करने जा रहा है, आयोग द्वारा सभी रणनीतियां बनाई जा रही हैं और अगली बैठक में सभी भर्तियों के बारे में स्पष्ट कर दिया जाएगा।

Join Telegram Group Link
Join WhatsApp Group Link

FOLLOW US

होम पेज


kurmigaurav100

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Gaurav Kurmi है और में trendy24news.com का Owner हूँ, और में Maharashtra का रहने वाला हूँ इस वेबसाइट के माध्यम में Sarkari Yojana, Job, और ब्रेकिंग न्यूज़ आदि जानकारियां पब्लिश करता हूँ में पिछले 2 सालो से Sarkari Yojana, लेटेस्ट खबरे आदि पोस्ट पब्लिश करने का कार्य कर रहा हूँ, ध्यन्यवाद।

Leave a Comment