SSC GD Cut Off State And Category Wise: सभी राज्यों और श्रेणियों के लिए एसएससी जीडी कट ऑफ यहां देखें

SSC GD Cut Off State And Category Wise:: सभी छात्र एसएससी जीडी के कट ऑफ की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यह कट ऑफ लिस्ट कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से जारी होने जा रही है। जैसा कि सभी उम्मीदवार अच्छी तरह से जानते हैं कि एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 5 अप्रैल 2024 को आयोजित की गई है। एसएससी जीडी परीक्षा के संचालन के बाद, उम्मीदवार उत्सुकता से इसके कट ऑफ का इंतजार कर रहे हैं।

जो छात्र एसएससी जीडी कट ऑफ का इंतजार कर रहे हैं, आपको बताया गया है कि एसएससी जीडी का कट ऑफ आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। आप इस कट ऑफ को अपने डिवाइस के जरिए आसानी से चेक कर पाएंगे। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि एसएससी जीडी में चयनित होने के लिए आपको कितने अंक चाहिए, जो आपको संभावित कट ऑफ के रूप में बताया गया है।

एसएससी जीडी कट ऑफ 2024 नवीनतम समाचार (SSC GD Cut Off 2024 Latest News)

फिलहाल एसएससी जीडी का कट ऑफ कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर अभी तक घोषित नहीं किया गया है। न ही कट ऑफ जारी करने की तारीख बताई गई है । लाखों उम्मीदवार एसएससी जीडी के कट ऑफ का इंतजार कर रहे हैं। एसएससी जीडी की कट ऑफ जल्द ही एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने वाली है। एसएससी जीडी की कट ऑफ के आधार पर यह तय किया जाएगा कि आपको अगले चरण के लिए मंजूरी दी गई है या नहीं।

एसएससी जीडी की कट ऑफ राज्यवार कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से जारी की जाएगी । सभी उम्मीदवार जिन्होंने एसएससी जीडी परीक्षा दी है। वे अपने-अपने राज्यों के कट ऑफ को आसानी से चेक कर सकेंगे। एसएससी जीडी के परिणाम में अर्हता प्राप्त करने वाले सभी उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा।

एसएससी जीडी कट ऑफ मार्क्स श्रेणीवार (SSC GD Cut Off Marks Category Wise)

अगर हम एसएससी जीडी कट ऑफ की बात करें तो इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार निश्चित रूप से इस कटऑफ का इंतजार कर रहे हैं। उम्मीदवारों के मन में यह सवाल उठ रहा है कि एसएससी जीडी के लिए कुल कटऑफ क्या हो सकता है, लेकिन आपको बताया जाता है कि कट ऑफ श्रीनिवासन को बताई जा रही है।

एसएससी जीडी के लिए ईडब्ल्यूएस के लिए कट ऑफ 135 से 145 के बीच हो सकता है। एससी के लिए कट ऑफ 130 से 140 के बीच हो सकता है। एसटी के लिए कट ऑफ 120 से 130 के बीच हो सकता है। एसटी के लिए कट ऑफ 7071 से 81 के बीच हो सकता है। इसके अलावा ओबीसी के लिए कट ऑफ 137 से 147 के बीच हो सकता है। जनरल के लिए कट ऑफ 140 से 150 के बीच हो सकता है।

एसएससी जीडी कटऑफ चेक प्रक्रिया (SSC GD Cutoff Check Process)

आपको एसएससी जीडी कट ऑफ की जांच की प्रक्रिया के बारे में भी जानना होगा। जो की स्टेप बाई स्टेप निचे बताया गया है।

  • सबसे पहले आपको कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा (ssc.nic.in).
  • इसके बाद एसएससी जीडी की ऑफिशियल वेबसाइट पर आपको एसएससी जीडी कट ऑफ मार्क से संबंधित लिंक मिलेगा और उस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जिसमें आपको अपना स्टेट सेलेक्ट करना होगा, जिसके बाद आप स्टेट वाइज कटऑफ देख पाएंगे।
  • इस तरह आप आसानी से एसएससी जीडी के कट ऑफ की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।
Join Telegram Group Link
Join WhatsApp Group Link

FOLLOW US

होम पेज


kurmigaurav100

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Gaurav Kurmi है और में trendy24news.com का Owner हूँ, और में Maharashtra का रहने वाला हूँ इस वेबसाइट के माध्यम में Sarkari Yojana, Job, और ब्रेकिंग न्यूज़ आदि जानकारियां पब्लिश करता हूँ में पिछले 2 सालो से Sarkari Yojana, लेटेस्ट खबरे आदि पोस्ट पब्लिश करने का कार्य कर रहा हूँ, ध्यन्यवाद।

Leave a Comment