UPPSC New Exam Calendar News: यूपीपीएससी ने 17 भर्ती परीक्षाओं के परीक्षा कैलेंडर और नए विज्ञापन की घोषणा की, देखें परीक्षा कैलेंडर

UPPSC New Exam Calendar News: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने परीक्षा कैलेंडर के बारे में उम्मीदवारों को बहुत अच्छी खबर दी है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने यह भी बताया है कि जून जुलाई में कौन सी परीक्षा स्थगित की जाएगी और कौन सी परीक्षा कब और किस महीने में आयोजित की जाएगी? परीक्षा कैलेंडर की घोषणा 12 जनवरी 2024 को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से की गई थी। लेकिन यह परीक्षा कैलेंडर पूरी तरह से गड़बड़ा गया है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से मार्च और अप्रैल में पांच भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था और समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के कारण यह भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। पेपर लीक के बाद कई भर्ती परीक्षाएं प्रभावित हुई हैं। लोक सेवा आयोग ने अब नया परीक्षा कैलेंडर जारी करने का निर्णय लिया है।

यूपीपीएससी नया परीक्षा कैलेंडर 2024 (UPPSC NEW Exam Calendar 2024)

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने नया परीक्षा कैलेंडर जारी करने का निर्णय लिया है और लोक सेवा आयोग 17 से अधिक भर्ती परीक्षाओं का परीक्षा कैलेंडर जारी करेगा। लेकिन इससे पहले आयोग ने मार्च-अप्रैल में होने वाली पांच भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था, लेकिन फिर से लोक सेवा आयोग जून-जुलाई में होने वाली परीक्षाओं को स्थगित करने जा रहा है। आप सभी को बताया गया है कि 9 जून को स्टाफ नर्स यूनानी की परीक्षा प्रस्तावित है। जिसे स्थगित कर दिया जाएगा। इसके अलावा सहायक नगर नियोजक की मुख्य परीक्षा 19 जून को प्रस्तावित है, इसे भी स्थगित कर दिया जाएगा।

पीसीएस की मुख्य परीक्षा 7 जुलाई को प्रस्तावित है और समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी की मुख्य परीक्षा 28 जुलाई को प्रस्तावित है, इन सभी परीक्षाओं को अब स्थगित किया जाना निश्चित है, लेकिन लोक सेवा आयोग पहले सभी भर्ती परीक्षाओं की तिथियां जारी करेगा, इसके अलावा मुख्य परीक्षाओं की तिथियां भी कैलेंडर के माध्यम से जारी की जाएंगी, पिछली बार आयोग के कैलेंडर में 16 भर्तियां शामिल की गई थीं।

यूपीपीएससी परीक्षा कैलेंडर 2024 नवीनतम अपडेट (UPPSC NEW Exam Calendar 2024 Latest Update)

परीक्षा कैलेंडर जो उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से जारी होने जा रहा है। आपको बता दें कि जून-जुलाई के बाद भर्ती परीक्षा शुरू होगी और उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो जाएगा। जैसे-जैसे जानकारी सामने आ रही है कि भर्ती परीक्षाएं जून से दिसंबर तक आयोजित की जाएंगी, भर्ती परीक्षाओं को इस परीक्षा कैलेंडर में शामिल किया जाएगा।

लोक सेवा आयोग से यह प्राप्त हुआ है कि परीक्षा कैलेंडर की घोषणा अब आधिकारिक वेबसाइट पर कभी भी होने वाली है uppsc.gov.in उम्मीदवार इस आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आसान तरीकों से परीक्षा कैलेंडर डाउनलोड कर सकेंगे और विभिन्न प्रकार की भर्ती परीक्षाओं की तारीखों की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे । इस बार लोक सेवा आयोग ऐसा कैलेंडर जारी करने जा रहा है जिसके अनुसार सभी भर्तियां पूरी हो जाएंगी।

Join Telegram Group Link
Join WhatsApp Group Link

FOLLOW US

होम पेज


kurmigaurav100

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम Gaurav Kurmi है और में trendy24news.com का Owner हूँ, और में Maharashtra का रहने वाला हूँ इस वेबसाइट के माध्यम में Sarkari Yojana, Job, और ब्रेकिंग न्यूज़ आदि जानकारियां पब्लिश करता हूँ में पिछले 2 सालो से Sarkari Yojana, लेटेस्ट खबरे आदि पोस्ट पब्लिश करने का कार्य कर रहा हूँ, ध्यन्यवाद।

Leave a Comment